Business News

Indian Charpai Price In America: विदेश में लाखों रुपए में बिक रही है गांव की देशी चारपाई, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप

लाखों रुपए में बिक रही है भारत की देसी चारपाई खरीदने वालों की लगी लाइन स्टॉक भी हुआ खत्म - Indian Charpai Price In America

Indian Charpai Price In America: भारत के गांव से अब धीरे-धीरे चारपाई गायब हो रही है. यह चारपाई अब या तो ढाबे में या फिर गांव के घरों में दिखाई देगी लेकिन यही चारपाई विदेश में खूब पसंद की जा रही है. अमरीका में ऐसी चारपाई भारी कीमत में बिक रही हैं।

ई-कॉमर्स वेबसाइट इट्सी पर देसी चारपाई की कीमत एक लाख रुपए या इससे ऊपर बताई जा रही है। जूट से बुनी खाट की कीमत (Indian charpai price in America) 1.12 लाख रुपए व कलरफुल बुनाई वाले चारपाई सेट की कीमत 1.44 लाख रुपए से ज्यादा है। अमरीका में ऐसी चारपाई की भारी मांग है। इसका अंदाजा इस वेबसाइट से लगाया जा सकता है। 

 Hyundai Creta N Line: कल होने बाली है लांच हुंडई की यह पॉवरफुल क्रेटा, जानिए फीचर्स और कीमत

वेबसाइट के मुताबिक खाटों का निर्माण जूट की रस्सी व लकड़ी से किया है। ये हैंडमेड हैं। इन्हें भारत के लघु उद्योग से लिया है। खाट की चौड़ाई 36 इंच और लंबाई 72 इंच है। इसकी कीमत 1,12,213 रुपए हैं। युवाओं में लोकप्रिय वेबसाइट पर ऐसी कई खाट लिस्टेड हैं। जिनकी कीमत 40 हजार से लेकर एक लाख रुपए से ऊपर है। अमरीका में युवा पीढ़ी में खाट लोकप्रिय हो रही हैं। वहां मकानों के फर्नीचर में इसे शामिल किया है।

कलरफुल चारपाई की कीमत 1.44 लाख रुपए तक

अमेरिका की ई-कॉमर्स वेबसाइट Etsy पर रंग बिरंगी कलरफुल चारपाई की कीमत और भी ज्यादा है। इसकी डिमांड इतनी है कि यह आउट ऑफ स्टॉक हो चुकी है वर्तमान समय में यह 1,44,304 रुपये की कीमत पर बिक रही है। अमेरिका में इसे पारंपरिक भारतीय बेड के नाम से बेचा जा रहा है इसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं।

Summer Business Idea: गर्मियों के मौसम में शुरू करें बंपर कमाई वाला यह बिजनेस, कभी नहीं होगी ग्राहकों की कमी

तेजी से खाली हो रहा स्टॉक

अगर आप यह सोच रहे हैं कि इतनी महंगी चारपाई कौन खरीदेगा जिस की भारत में कीमत ही नहीं है। क्योंकि यह हर घर में उपलब्ध होती है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह वेबसाइट पर आउट ऑफ स्टॉक हो रही है। इस चारपाई को खरीदने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है मांग इतनी है कि कंपनी भी पर्याप्त मात्रा में चारपाई उपलब्ध नहीं करवा पा रही है।

Mahindra Scorpio और Thar ब्लैक कलर में लेने बालें हैं तो रुक जाइये क्यों कि Mahindra अपनी गाड़ियों में New Black Color ले कर आ रही है, जानिए डिटेल्स

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!